तमिलनाडु: निजी बैंक ने एक महिला को बंधक बना लिया, क्योंकि उसका पति 770 रुपये की ऋण किस्त का भुगतान करने में विफल रहा

तमिलनाडु के सलेम जिले में एक चौंकाने वाली घटना हुई, जब एक निजी बैंक की शाखा ने बुधवार (1 मई) को एक महिला को कथित तौर पर बंधक बना लिया, क्योंकि उसका पति ऋण की किस्त का भुगतान करने में विफल रहा।

महिला को आखिरकार उसके पति द्वारा 770 रुपये की ऋण किस्त का भुगतान करने के बाद छोड़ दिया गया।

उसने 35,000 रुपये उधार लिए

शाखा के कर्मचारियों के अनुसार, सेल्वम (बदला हुआ नाम) नामक एक दिहाड़ी मजदूर, जो सलेम जिले के वजप्पाडी के बगल में दुकियांबलयम में रहता है, को 52 सप्ताह के लिए 770 रुपये की साप्ताहिक किस्त के साथ 35,000 रुपये का ऋण दिया गया था। कहा जाता है कि उसने अपने घर में गंभीर वित्तीय संकट के कारण ऋण मांगा था।

महिला को बैंक में ही बंधक बना लिया गया

इस मामले में, वह इस सप्ताह की किस्त का भुगतान करने में विफल रहा। बैंक कर्मचारी सूबा कल (1 मई) किस्त की राशि वसूलने के लिए उसके घर गया था। चूंकि वह उस समय घर पर नहीं था, इसलिए उसकी पत्नी को बैंक ले जाया गया और लोन चुकाने तक उसे वहीं रखा गया। फिर बैंक कर्मचारी ने उसकी पत्नी के माध्यम से उसके पति को फोन करके बताया कि उसकी पत्नी को बैंक शाखा में बंधक बनाकर रखा गया है और बैंक कर्मचारी ने कहा कि वह इस सप्ताह की किस्त भरकर अपनी पत्नी को घर ले जा सकता है।

पुलिसकर्मी की मौजूदगी में उसने किस्त चुकाई

फोन आने के बाद वह बैंक पहुंचा और बैंक ने उसे साफ शब्दों में कहा कि जब तक वह इस सप्ताह की किस्त नहीं चुकाएगा, तब तक उसकी पत्नी को नहीं छोड़ा जाएगा। इसके बाद उसने पास के पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई और पुलिसकर्मी की मौजूदगी में बैंक को सप्ताह की किस्त की राशि 770 रुपये चुकाई और अपनी पत्नी को बंधक से मुक्त कराया।

ग्राहकों और आम लोगों ने निजी बैंक द्वारा किए गए इस तरह के घृणित कृत्य की कड़ी आलोचना की और इस घटना ने शाखा की कार्रवाई और वित्तीय संस्थानों में कर्जदारों के साथ व्यवहार पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *