छत्तीसगढ़ में सीआरपीएफ और कोबरा ने संयुक्त अभियान में छह नक्सलियों को मार गिराया

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के चिकुरबत्ती-पुसबाका के पास वन क्षेत्र में आज सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ के बाद छह नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं।
एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि छह नक्सलियों में एक महिला कैडर भी शामिल है, जो बुधवार को छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में मारे गए। वन क्षेत्र में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ के बाद छह नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं। आज छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में चिकुरबत्ती-पुसबका के पास।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि छह नक्सलियों में एक महिला कैडर भी शामिल है, जो बुधवार को छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में मारी गई। मुठभेड़ के जवाब में डीआरजी, सीआरपीएफ 229 और कोबरा की टीमों ने ऑपरेशन चलाया। सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच। पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) सुंदरराज पी ने बताया कि यह मुठभेड़ बासागुड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत चिकुरभट्टी और पुसबका गांवों के जंगलों में हुई, जब सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी। पीटीआई को बताया.

सुंदरराज ने कहा, इस बीच, जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और इसकी विशिष्ट इकाई कोबरा (कमांडो बटालियन फॉर रिजोल्यूट एक्शन) के कर्मियों को कार्रवाई में लगाया गया था।
उन्होंने बताया कि इलाके में तलाशी अभियान अभी भी जारी है।
विशेष रूप से, बीजापुर जिला बस्तर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है, जहां 19 अप्रैल को आम चुनाव के पहले चरण में मतदान होगा। इसके अलावा, मुठभेड़ क्षेत्र में नक्सली विद्रोह के खिलाफ चल रहे संघर्ष को रेखांकित करती है, सुरक्षा बल सक्रिय रूप से तलाशी अभियान में लगे हुए हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि क्षेत्र सुरक्षित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *